Prasar Bharati

“India’s Public Service Broadcaster”

Pageviews

KEY MEMBERS – AB MATHUR, ABHAY KUMAR PADHI, A. RAJAGOPAL, AR SHEIKH, ANIMESH CHAKRABORTY, BB PANDIT, BRIG. RETD. VAM HUSSAIN, CBS MAURYA, CH RANGA RAO,Dr. A. SURYA PRAKASH,DHIRANJAN MALVEY, DK GUPTA, DP SINGH, D RAY, HD RAMLAL, HR SINGH, JAWHAR SIRCAR,K N YADAV,LD MANDLOI, MOHAN SINGH,MUKESH SHARMA, N.A.KHAN,NS GANESAN, OR NIAZEE, P MOHANADOSS,PV Krishnamoorthy, Rafeeq Masoodi,RC BHATNAGAR, RG DASTIDAR,R K BUDHRAJA, R VIDYASAGAR, RAKESH SRIVASTAVA,SK AGGARWAL, S.S.BINDRA, S. RAMACHANDRAN YOGENDER PAL, SHARAD C KHASGIWAL,YUVRAJ BAJAJ. PLEASE JOIN BY FILLING THE FORM GIVEN AT THE BOTTOM.

Friday, April 15, 2016

आकाशवाणी रायपुर की डायरेक्टर प्रोेग्राम श्रीमती ममता चंद्राकर पद्मश्री से सम्मानित....

आकाशवाणी रायपुर की निदेशक कार्यक्रम श्रीमती ममता चंद्राकर को दिनांक 12 अप्रेल को भारत के माननीय राष्ट्रपति श्री प्रणव मुखर्जी ने पद्मश्री पुरस्कार से सम्मानित किया ।  ममता चंद्राकर की बचपन से ही संगीत के प्रति रूचि रही है । अपने संघर्षपूर्ण जीवन में बडी मुसीबतों का सामना कर वे इस मुकाम तक पंहुची हैं । 
सालों से छत्तीसगढ़ी लोकगायन को समर्पित ममता ने नौ साल की उम्र से ही स्टेज पर गाना शुरू कर दिया था। ममता को प्रदेश का सबसे प्रतिष्ठित दाऊ मंदराजी सम्मान भी मिल चुका है। वह अभी आकाशवाणी रायपुर में केंद्र निदेशक के पद पर कार्यरत हैं। एक समय ऐसा भी आया था जब उनके गुरू ने उन्हें संगीत की शिक्षा देने से ही इनकार कर दिया था पर ममता चंद्राकर ने हार नहीं मानी और वे लोक संगीत के क्षेत्र में अपनी प्रतिभा और लगने के बल पर आगे बढती गयी और आज वे छत्तीसगढ की लोकसंगीत कला का पर्याय बन कर उभरी हैं ।
 श्रीमती ममता चंद्राकर की इस उपलब्धि पर स्थानीय रंगोली कलाकार श्री प्रमोद साहू ने पद्मश्री के साथ ममताजी का ​रंगोली चित्र बनाकर खुशी जाहिर की ।
ब्लॉग रिपोर्ट—प्रवीण नागदिवे, ARU AIR Mumbai

5 comments:

  1. We all the staff members of Prasar Bharati feel proud of Smt. Mamata Chandrakar for her achievement.

    ReplyDelete
  2. श्रीमती मोक्षदा जी को बधाई ....

    ReplyDelete
  3. मैं अपनी तरफ से और आकाशवाणी, विशाखापट्टनम की तरफ से श्रीमती ममता चन्द्राकरजी को उनकी इस प्रशंशा प्राप्ति पर बधाई देते हैं । और आशा करते हैं उनका ये संगीतमय सफर और लय बद्ध हो कर और ऊँचे पायदानों तक पहुँचे ।

    ReplyDelete
  4. HAM SAB GOURANVIT HAY, AADARNIYA DIDI KO PADMASHRI PRAPT HONE PER,...YE TO KEVAL AARAMBH HAY,.. KOTISH BADHAI AUR SHUBH KAMNAYE ,...SAMEER, RAIPUR

    ReplyDelete
  5. ममता मैडम को इस उपलब्धि के लिए दूरदर्शन और आकाशवाणी राउरकेला परिवार के और से शत शत नमन।

    ReplyDelete

please type your comments here

PB Parivar Blog Membership Form